गहनता से पांच बिंदुओं पर होगी पप्पू स्मार्ट के कचहरी पहुंचने की जांच

◆ पुलिस आयुक्त ने संयुक्त पुलिस आयुक्त को दी प्रकरण की जांच

◆ संयुक्त पुलिस आयुक्त पांच बिदुओं पर मांग रहे पूरे मामले की रिपोर्ट


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। बिना तारीख कचहरी पहुँचा पप्पू स्मार्ट की खबर और इस पूरे प्रकरण को कानपुर पुलिस कमिश्वरेट ने गम्भीरता के साथ संज्ञान में लिया है। पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने मामले की गम्भीरता को देखते हुये इसकी जाँच संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के निकट परिवेक्षण में तत्काल किये जाने और इस सम्बन्ध में कड़ी कार्यवाही करने के लिये आदेश दिया है।

मामले की जांच के लिये संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी द्वारा अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिण मनीष सोनकर को जेल परिसर एवं न्यायालय परिसर से सभी साक्ष्यों को संकलित करने एवं इस बात को स्पष्टता के साथ तस्दीक करने की जिम्मेदारी दी गयी है कि इस पूरे प्रकरण का सच क्या है। मामला सच है तो किसकी गलती की वजह से यह पूरा घटना क्रम हुआ। इन समेत पूरी जांच कुल पांच प्रमुख बिंदुओं पर केंद्रित की गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इन पांच बिन्दुओं पर केंद्रित हैं जांच-:

1- क्या दिनांक-25.07.2022 को जारी आदेश तलबी मा0 न्यायालय गैगस्टर कोर्ट में प्रथम स्थान पर वर्णित मो0 आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट को मा0 गैगस्टर कोर्ट में तलब किये जाने का आदेश विशेष न्यायाधीश जनपद कानपुर नगर के न्यायालय द्वारा दिनांक-22.07.2022 को जारी किया गया था? जैसा कि 26.07.2022 को प्रकाशित खबर पर वर्णित बिना तारीख गुर्गो को लेकर कचहरी पहुँचा पप्पू स्मार्ट तथा कचहरी में उसकी उपस्थिति की फोटो के छपे होने का समाचार भी प्रकाशित हुई थी।

2- इस सम्बन्ध में इस बात की तस्दीक की जाए कि क्या मा0 न्यायालय ने पप्पू स्मार्ट को मा0 न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया था, यदि नही तो यह कार्य किसके द्वारा कारित किया गया है ।

3- वर्चुअल हियरिंग के क्रम में फिजिकल हियरिंग कराये जाने से सम्बन्धित प्रकाशित खबर का भी परीक्षण करें।

4- इस बात का भी परीक्षण करें की पिछले 02 साल में पप्पू स्मार्ट कितनी बार जेल से बाहर निकला और क्या उन सभी दिनों में कोर्ट में उसकी तारीख लगी हुई थी।

5- गैगस्टर न्यायालय के बाहर का वह क्षेत्र जहाँ विचाराधीन बन्दियों को लाकर रखा जाता है तथा गलियारें बरामदे का सीसीटीवी फुटेज भी एकत्रित करें । जिससे यह देखा जा सके कि पप्पू स्मार्ट की मुलाकात किन-किन लोगों से न्यायालय आने के बाद हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *