सच्चाई प्रकाशित करने पर दबंग इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के मालिक ने सम्पादक को दिलाई धमकी!

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक सामान में धोखाधड़ी एवं कर्मचारियों के हितों की अनदेखी करने पर कानपुर स्टार टाइम ने खबर प्रकाशित की थी जिसमे सम्पादक को निरंतर दबंग मालिक रास्ते में व फोन पर लोगो से धमकियां दिला रहा है। आपको बताते चले कि इलेक्ट्रॉनिक सामान में धोखाधड़ी एवं कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कई वर्षों से दुकानों व ऑफिस में दबंग मालिक कर रहे था। जिसकी जानकारी विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त हुई की कानपुर नगर में ऐसी भी कई व्यक्तिगत संस्थायें हैं।

जो उत्पादों की बिक्री के साथ ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक सामान में धोखाधड़ी एवं कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कई वर्षों से कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला किदवई नगर के संजय वन पार्क चाय की दुकान के ठीक सामने मशहूर इलेक्ट्रॉनिक की दुकान को लेकर सामने आया है। विश्वस्त सूत्र बताते है कि इस मालिक की कानपुर शहर में कई इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें हैं। जो किदवई नगर के संजय वन पार्क चाय की दुकान के ठीक सामने ऑफिस है वह इलेक्ट्रॉनिक सामान को रिपेयर करके किदवई नगर ऑफिस, किदवई नगर दुकान,

बर्रा दुकान में नये के दामों में कई वर्षों से बेचा जा रहा है। इन दुकानों व ऑफिस में लगभग 15 से अधिक की संख्या में कर्मचारी काम करते हैं। जिसमे श्रम विभाग का कोई भी कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन भी नही कराया गया और विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी हुई है कि कर्मचारियों से ओवरटाइम भी कराया जाता एवं न्यूनतम वेतन की अनदेखी भी दबंग मालिक करता है। इन दुकानों व ऑफिस की हमारे संवाददाता को विश्वस्त सूत्रों द्वारा जानकारी मिली तो पर पता चला कि दबंग मालिक कि मशहूर ऑफिस व.

दुकानों की कई फर्मे कानपुर नगर में रजिस्टर्ड है। इस दुकानों व ऑफिस में दबंग मालिक से अपने अधिकार को लेकर यदि कोई कर्मचारी ई०एस०आई० व ई०पी०एफ०ओ योजना की बात करता है तो उन कर्मचारियों को ऑफिस व दूकानों से दबंग मालिक नौकरी से निकालने की धमकी देता है। दबंग मालिक की दुकानों की जानकारी श्रम विभाग सर्वोदय नगर व ई०एस०आई० व ई०पी०एफ०ओ में की तो उच्चाधिकारियों ने बोला मामला संज्ञान में नहीं था संज्ञान में अब आ गया है आपको जल्द से जल्द कार्यवाही कर आपको अवगत करा.

दिया जाएगा अब देखना ये है की किदवई नगर ऑफिस, किदवई नगर ऑफिस-2, बर्रा दुकान में क्या कार्यवाही दबंग मालिक के ऊपर करते है और कई कर्मचारी इस घटना के शिकार भी हो चुका है। यदि ग्राहकों पर बात की जाए तो बेचे गये सामान के प्रति अगर कोई ग्राहक शिकायत लेकर जाता दबंग मालिक के पास गया तो दुकान का दबंग मालिक कहता है कि इसे वापस नही लिया जायेगा। इसे सुबह A TO Z के कूड़ेदान में फेंक दो और चौकी व थाने में जाकर शिकायत कर दो हमारा कुछ नही होगा। हमारी हर जगह बहुत घनिष्ठ पकड़ व उठना बैठना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *