कानपुर में कैमरे की नजर से नहीं बचेंगे उल्टी चाल चलने वाले वाहन सवार!

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। वनवे पुल पर उल्टी चाल चलने वाले वाहन सवारों को नियमों का सख्ती से पालन कराने व हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक अधिकारी बड़ा निर्णय लेने जा रहे हैं। वनवे पुल पर सीसी कैमरे लगवा कर उल्टी चाल चलने वाले वाहनों को रोका जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों का आनलाइन चालान होगा।

इस व्यवस्था के लिए जल्द ट्रैफिक अधिकारी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। गोविंदपुरी सामानांतर पुल पर बीते सप्ताह उल्टी चाल से आ रहे एंबुलेंस की टक्कर से बाइक सवार सवार युवक की मौत हो गई थी। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। मामले में दैनिक जागरण ने पड़ताल की तो पता चला कि.

पुलिस कर्मियों के सामने ही दिनभर वाहन बिना रोकटोक निकल रहे हैं। मामले में जब अधिकारियों से बात की तो उन्होंने पुलिसकर्मी बढ़ाने और उल्टी चाल चलने वाले वाहन सवारों का चालान करने की बात कही थी, लेकिन उनके दावो भी हवा हवाई निकले। दैनिक जागरण की खबर प्रकाशित होने के बाद अब ट्रैफिक अधिकारी वनवे पुलों पर.

सीसी कैमरे लगवाने की योजना बना रहे हैं। जिन्हें स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम के कैमरों के साथ जोड़ा जाएगा। जिससे वनवे पुल पर पुलिसकर्मियों की नजरों से बचकर कोई वाहन सवार नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसका आनलाइन चालान कटेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वनवे पुल पर धड़ल्ले से निकले वाहन-: दादानगर नए पुल और गोविंदपुरी सामानांतर पुल पर गुरुवार शाम चार बजे से पांच बजे के बीच चौराहे पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहींमिला। इस दौरान पुल पर उल्टी चाल से वाहन सवार धड़ल्ले से निकलते रहे, जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं था। दादानगर पुल पर तो स्थिति यह थी कि तीन-चार बार कार और दो पहिया वाहन आमने-सामने लड़ते-लड़ते बचे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जल्द बैठक करेंगे-: जिस तरह से वनवे पुल पर वाहन सवार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। उसके बाद अब सीसी कैमरे का विकल्प ठीक लग रहा है। जल्द संबंधित विभागों के साथ बैठकर सीसी कैमरों को लगवाने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा। अगर कैमरे लग गए तो हादसे भी रुकेंगे।

– बसंत लाल, डीसीपी ट्रैफिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *