शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं राइमा सेन

बंगाली और हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री राइमा सेन आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। 7 नवंबर 1979 को राइमा सेन का जन्म शाही परिवार में हुआ था। राइमा की मां दिग्गज अभिनेत्री मुनमुन सेन और नानी सुचित्रा सेन अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रियां थीं। सुचित्रा सेन को बंगाली सिनेमा की महानायिका भी कहा जाता है। आज अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ.

रोचक बातें बताने जा रहे हैं यूं तो राइमा सेन बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन वह अपनी धाक जमाने में ज्यादा सफल नहीं हो पाईं। हालांकि बंगाली सिनेमा में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। राइमा के फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बारे में सब जानते हैं लेकिन कम ही लोगों को पता है कि एक्ट्रेस शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। राइमा की दादी इला देवी बड़ौदा के राजा सयाजीराव.

गायकवाड की तृतीय की बेटी थीं। वहीं इला देवी की मां इंदिरा राजे कूच बिहार की राज कुमारी थीं और उनकी छोटी बहन गायत्री देवा जयपुर की महारानी थीं। इसके अलावा राइमा के पिता भरत देव वर्मा त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं। राइमा सेन ने 1999 में फिल्म ‘गॉड मादर’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमें वह शबाना आजमी के साथ नजर आई थीं। फिल्म में राइमा का किरदार छोटा था और.

ऐसे में वह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हुईं। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘दमन’ में रवीना टंडन की बेटी की भूमिका निभाई जिसमें किरदार छोटा होने के बाद भी उनके अभिनय की सराहना की गई। अपने करियर के दौरान राइमा ने ‘बॉलीवुड डायरीज’ में सेक्स वर्कर का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। रितुपर्णो घोष की फिल्म ‘चोखेर बाली’ में राइमा सेन के अभिनय की काफी प्रशंसा हुई।

8इसके बाद 2005 में ‘परिणीता’ में विद्या बालन की दोस्त की भूमिका में राइमा ने खूब लाइमलाइट बटोरी थीं। इसके बाद वह ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’, ‘एकलव्य’, ‘फनटूश’ और ‘दस’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। लेकिन बावजूद इसके राइमा सेन बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं हो पाईं और बंगाली सिनेमा में उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की। वहीं, इन दिनों राम्या वेब सीरिज में भी नजर आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *