चीन में 80 प्रतिशत लोग हुए कोरोना से संक्रमित

के० एस० टी०,चीन डेल्फ डेस्क। चीन में कोरोना वायरस विकराल रूप धारण कर चुका है। आलम यह है कि यहां की आबादी का एक बड़ा हिस्सा संक्रमित हो चुका है। इस बीच चीन के एक प्रमुख वैज्ञानिक की ओर से बड़ा खुलासा किया गया है। चाइना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेशन के मुख्य महामारी विज्ञानी वू जून्यौ का कहना है कि चीन में अगले दो.

से तीन महीनों में दोबारा कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि 80 प्रतिशत लोग संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने कहा, 21 जनवरी से चीन में शुरू हुईं ल्यूनर नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान बड़ी संख्या में लोग यात्राएं करेंगे, जिससे कुछ क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ सकता है। हालांकि, दूसरी कोरोना लहर की संभावना न के बराबर है।

ग्रामीण इलाकों का बुरा हो सकता है हाल:- वैज्ञानिक वू जून्यौ ने कहा, ल्यूनर नव वर्ष के दौरान चीन के शहरों से लोग अपने परिजनों से मिलने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा करते हैं। ऐसे में ग्रामीण इलाकों में संक्रमण दर ज्यादा हो सकती है, क्योंकि वहां पर कोरोना की रोकथाम के इंतजाम बहुत ही कम हैं। उधर, एक अन्य अधिकारी ने कहा है कि चीन में गंभीर कोरोना मरीजों की संख्या उच्चतम स्तर को पार कर चुकी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

60 हजार लोगों की हो चुकी है मौत:- चीन के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 12 जनवरी तक यहां पर लगभग 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हाल ही में चीन ने यह आंकड़े विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ साझा किए थे। चीन ने कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में उछाल का कारण जीरो कोविड पॉलिसी को वापस लेना बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *