आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों को मिलेगा घर

के० एस० टी०,सेल्फ डेस्क। केरल में माओवादियों को आत्म समर्पण कर मुख्य धारा में लौटने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने बड़ी घोषणा की है। पिनाराई विजयन सरकार की ओर से कहा गया है कि आत्म समर्पण करने वाले माओ वादियों को पुनर्वास पैकेज के तहत घर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस योजना के तहत सरकार ने हाल ही में मुख्यधारा में वापस लौटे एक माओवादी लिजेश ऊर्फ रामू के लिये घर बनाने का निर्णय लिया है। सरकार ने एर्णाकुलम जिले के कलेक्टर एवं पुलिस प्रमुख को रामू के घर के लिए उचित जमीन की तलाश करने का आदेश दिया है।

बता दें रामू ने कुछ समय पहले अधिकारियों के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया था। इसके अलावा सरकार ने कलेक्टर, पुलिस प्रमुख और पंचायत उप निदेशक की एक समिति का भी गठन किया है। यह समिति गृह निर्माण में तेजी की जांच करेगी। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि.

भूमि की पहचान करने तथा आवास का निर्माण करने के लिये अधिकतम 15 लाख रुपये की राशि आवंटित की जायेगी। 2018 में जारी एक आदेश के अनुसार, राज्य सरकार ने माओवादियों के लिए आत्मसमर्पण सह पुनर्वास पैकेज को लागू करने की अनुमति दी थी। लिजेश के आत्मसमर्पण करने के बाद उसे इसी पैकेज के तहत लाभ दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *