आर्थिक तंगी से परेशान, दो लोगों ने लगायी फांसी

के. एस. टी, कानपुर संवाददाता। कल्याणपुर व चकेरी इलाके में दो लोगों ने मंगलवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ने आर्थिक तंगी के चलते मौत को गले गलाया। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कल्याणपुर नानकरी निवासी (48) वर्षीय मनोज कुमार दीक्षित की सिलाई की दुकान थी।

घर में पत्नी सीमा व तीन बच्चे हैं। परिजनों ने बताया कि लॉक ड़ाउन के चलते दुकान बंद करनी पड़़ी। इसके चलते घर में आर्थिक तंगी हो गयी। अभी तक मनोज लोगों से उधार लेकर परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। लेकिन पिछले दो दिन से वह परेशान थे कि अब घर कैसे चलेगा।

वह परिजनों के साथ खाना खाने के बाद कमरे में सोने के लिए चले गये। देर रात उन्होंने कमरे में लगे पंखे से फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। सुबह पत्नी ने मनोज का शव फंदे पर लटका देखा तो पुलिस को सूचना दी। वहीं चकेरी थानाक्षेत्र के अहिरवां निवासी (42) वर्षीय दिव्यांग राजेश कुमार ईट के भट्टे में मजदूरी करता था।

परिवार में एक (17) वर्षीय बेटा बीनू व बेटी है जबकि पत्नी उमा की दस वर्ष पूर्व बीमारी के चलते मौत हो गयी थी। राजेश का भी पैर एक हादसे में कट चुका था। लॉकड़ाउन में काम न मिलने के चलते घर में आर्थिक तंगी थी इसको लेकर राजेश परेशान था।

 देर रात उसने कमरे की धन्नी से फंदा लगाकर जान दे दी। सुबह बेटा बीनू ताऊ संतोष के घर से लौटा तो पिता का शव फंदे पर लटका देख पुलिस को सूचना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *