खजाने की आस में किन्नरों ने ठोका तिजोरी पर दावा

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। कानपुर के मंधना में मंगलवार को चौड़ीकरण के दौरान खुदाई में मिली तिजोरी पर किन्नरों ने दावा किया है। गुरुवार को मंधना में रहने वाले किन्नर चौकी पहुंचे और कहा कि जिस दुकान के नीचे तिजोरी मिली है, उसके बगल में उनके पूर्वज रहते थे। चौकी इंचार्ज मतीन खान ने साक्ष्य मांगे तो वे कुछ नहीं दिखा सके।

बता दें कि जीटी रोड चौड़ीकरण में एक दुकान का अतिक्रमण हटाने के दौरान हो रही खुदाई में पुरानी तिजोरी मिली थी। तिजोरी में खजाना होने की सूचना से मजमा लग गया था। तिजोरी लोहे की रॉड से वेल्डिंग कर बन्द कर दी गई थी। मंधना के बहलोलपुर निवासी दिनेश त्रिवेदी की परचून की दुकान में अतिक्रमण हटाने में दो फीट अंदर तिजोरी मिली थी।

भीड़ बढ़ती देख मंधना चौकी इंचार्ज मो. मतीन खान पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और तिजोरी को चौकी परिसर में सुरक्षित रखवाया था। इसके बाद नायाब तहसीलदार विराग करवरिया मौके पर पहुंचे और तिजोरी को बन्द कराकर बिठूर थाने के मालघर में रखवा दिया था। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार तिजोरी पर दावा ठोकने वालों की.

बात सुनने के बाद तिजोरी खोली जाएगी। इस बीच जानकारी होने पर मंधना के बहलोलपुर में ही रहने वाले एक प्राइवेट फैक्ट्री मैनेजर अरुण कुमार मिश्रा चौकी पहुंचे और दुकान पर अपना पुश्तैनी दावा पेश किया। बताया कि पिता महेशनारायन मिश्रा ने दिनेश त्रिवेदी को दुकान किराए पर सालों से दे रखी है। बुधवार सुबह जब बिठूर कस्बे के लोगों को पता चला कि.

तिजोरी को बिठूर थाने के मालखाने में रखा गया है तो कई लोग थाने के बाहर पहुंचे और पुलिसकर्मियों से तिजोरी के बारे में पूछा। थानाप्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि मंधना के रहने वाले दो लोग तिजोरी उनकी होने का दावा कर रहे हैं। मालिकाना हक तय होने के बाद उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में तिजोरी खोली जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *