आईजी ने विजय नगर चौराहे पर देखी ट्रैफिक की दुर्दशा

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। महानगर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा उठाये आईजी मोहित अग्रवाल ने शुक्रवार को विजय नगर चौराहे का निरीक्षण किया। पुलिस ने हालांकि उनके निरीक्षण के मद्देनजर काफी सुधार का प्रयास किया था।

लेकिन ट्रैफिक दुर्दशा आईजी की नजरों से बच नहीं सकी। उन्होंने एसपी साउथ को चौराहे का जिम्मा सौंपा और आवश्यक निर्देश दिये। विजय नगर चौराहे पर शुक्रवार को आईजी मोहित अग्रवाल निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ एसपी ट्रैफिक बसंत लाल और एसपी साउथ दीपक भूकर भी थे।

आईजी के आने के पूर्व हालांकि पुलिस ने चौराहे को चमका दिया था। लेकिन वहां के अतिक्रमण और टेम्पो‚ ई–रिक्शा व ऑटो वालों की अराजकता देख आईजी त्योरियां चढ़ गयीं। उन्होंने चौराहे से बीस मीटर के दायरे में कोई भी ऑटो‚ ई–रिक्शा या टेम्पो न रुûकने देने का निर्देश दिया।

उन्होंने चौराहे से पचास मीटर की दूरी तक का अतिक्रमण साफ कराने और दादानगर पुल की तरफ बने गड्ढे को ठीक कराने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्हें चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे के खराब होेने की जानकारी मिली तो उन्होंने इसे ठीक कराने और,

ट्रैफिक सिग्नलों की भी मरम्मत कराने के आदेश दिये। चौराहे को बैनर और पोस्टरों से पटा देख उन्होंने इसे भी तत्काल हटाने के आदेश दिये। निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को लगायी फटकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *