बिना मास्क रोड़वेज की बसों में नहीं मिलेगा प्रवेश

के० एस० टी०,कानपुर नगर। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोड़वेज प्रबंधन ने भी बस अड्ड़ों में आने वाले यात्रियों के लिए कड़े़ प्रावधान कर दिये हैं। बिना मास्क अब यात्रियों को रोड़वेज बसों में प्रवेश नहीं मिलेगा। मुसाफिरों को सेनेटाइजर भी रखना होगा। कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसारता जा रह है।

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक लॉकड़ाउन को भी बढ़ा दिया है। अन्य कुछ राज्यों में भी लॉक ड़ाउन लगाया गया है। ऐसे मे देश भर में लॉक ड़ाउन लगाए जाने की आशंका बढ़ गई है। यही कारण है की प्रवासी श्रमिकों की बड़े़ पैमाने पर विभिन्न राज्यों से घर वापसी शुरू हो गई है। घर वापसी के इस दौर में कानपुर सेंट्रल के.

साथ ही रोड़वेज बस अड्डे़ पर भी प्रवासियों की भीड़़ उमड़़ रही है। झकरकटी बस अड्डे़ पर तो नजारा मेले की भीड़़ जैसे रहता है। बड़़ी संख्या में यहा प्रवासी पहुंच रहे हैं। इनमें ज्यादातर प्रवासी महाराष्ट्र व गुजरात से लौटने वाले हैं। यहां से प्रवासी बसों से अपने गृहजनपदों के लिए रवाना होते हैं। लेकिन भीड़़ के कारण बसों में चढ़ने के लिए दिन भर.

धक्का–मुक्की का नजारा रहता है। इस दौरान सोशल डि़स्टेंसिंभ भी तार–तार हो जाती है। यात्रियों की इस भीड़़ के कारण कोरोना संक्रमण के फैलने का भी खतरा रहता है। बस अड्ड़े में होने वाली एंटीजन टेस्टिंग में भी हर दिन कोरोना संक्रमित यात्री निकल रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए रोड़वजे प्रबंधन ने कुछ कड़े़ प्रवाधान कर दिये हैं। मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क के यात्री रोड़वेज बसों में नहीं बैठ सकेंगे।

बस अड्डा प्रशासन को भी निर्देश दिये गए हैं कि वह बिना मास्क के यात्रियों को बसों में प्रवेश न दें। बस अड्डे़ में बिना मास्क के यात्रियों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। कोरोना गाइड़ लाइन का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है। चालकों व परिचालकों से भी इस ओर ध्यान रखने को कहा गया है। बस अड्डे़ पर इस बाबत लगातार उद्घोषणा भी की जा रही है। यात्रियो से सेनेटाइजर रखने की भी अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *