हैलट में एसीएम–6 का दौरा‚ जांच कर कमिश्नर को सौंपी रिपोर्ट

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। गंभीर मरीजों को भर्ती न करने व अन्य शिकायतों के मद्देनजर कमिश्नर ड़ॉ. राजशेखर के निर्देश पर शुक्रवार की दोपहर एसीएम षष्टम पीएन सिंह ने हैलट इमरजेंसी का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड़ व नॉन कोविड़ मरीजों से मुलाकात की और इलाज की व्यवस्था की जानकारी ली।

नई व्यवस्था के तहत तैयार प्रोफार्मा पर डि़स्चार्ज होने वाले मरीजों से फीड़ बैक लिया जा रहा है कि नहीं‚ इसकी जानकारी ली। बीते दिनों नगर में सीएम दौरे के दौरान हैलट इमरजेंसी से एक मरीज भगाया गया था। बैठक के दौरान सीएम ने भी कोविड़ मरीजों के इलाज की व्यवस्था पर अंसतोष जताया था और प्राचार्य पर नाराज हुए थे।

सीएम की नजरों पर मेडि़कल कॉलेज चढ़ने के बाद यहां का जिला प्रशासन हरकत में आ गया। बीते दिनों कमिश्नर ने यहां दौरा कर व्यवस्था में सुधार के लिए नए दिशा निर्देश दिए थे। वहीं‚ अलग–अलग दिनों में एसीएम को हैलट का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी है। इस कड़ी में एसीएम षष्टम पीएन सिंह ने हैलट का दौरा किया।

उन्होंने हैलट इमरजेंसी‚ वार्ड़ नंबर 1, 2, 6, 7 व 8 का निरीक्षण किया। यहां भर्ती मरीजों से पूछताछ की। इमरजेंसी में ईएमओ ड़ॉ. विनय कुमार व पीआरओ से नई व्यवस्था लागू करने सम्बंधी जानकारी ली। एसीएम तीन घंटे हैलट में रहे। इस मौके पर प्राचार्य ड़ॉ. आरबी कमल व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। निरीक्षण के बाद एसीएम ने कमिश्नर को जांच रिपोर्ट सौंप दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *