12 साल की उम्र में ‘शाका लाका बूम बूम’ में नजर आईं थीं जेनिफर

पनी प्यारी सी मुस्कान और अदाओं से खूबसूरत एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट सभी एक्ट्रेसेस को सीधा टक्कर देती हैं। जेनिफर विंगेट की खूबसूरती पर उनके फैंस कायल है। सोशल मीडिया के जरिए वह अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं और अपनी तस्वीरें पोस्ट करती हैं। खूबसूरती के अलावा जेनिफर ने अपनी एक्टिंग के दम पर भी लोगों का दिल जीता है और सभी शो में उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया है।

 

आप एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट को जिस भी नाम से जानते हों, ‘माया’, ‘जोया’ या ‘कुमुद’ तो आज वे अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो इसमें जेनिफर को काफी सफलता हासिल हुई। एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक टीवी शोज में काम किया है और लगातार करती जा रही हैं। तो आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं, जेनिफर की कुछ पर्सनल और.

प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी खास बातें… जेनिफर की मां पंजाबी और पिता मराठी क्रिश्चियन हैं। जेनिफर ने 12 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। साल 2000 में ‘शाका लाका बूम बूम’ से जेनिफर ने बतौर बाल कलाकार काम करना शुरू किया था। इस शो में जेनिफर ने पिया का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने कई धारावाहिकों जैसे कुसुम, कोई दिल में है, कसौटी जिंदगी के में भी काम किया।

जेनिफर विंगेट ने ना सिर्फ टीवी सीरियल्स में अपना जलवा बिखेरा बल्कि फिल्मों में भी काम किया। जेनिफर आमिर खान की फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ और साल 2003 में आई फिल्म ‘कुछ ना कहो’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे। उस वक्त जेनिफर 17 साल की थीं। इसके अलावा उन्होंने  ‘राजा की आएगी बारात’ और ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’

जैसी फिल्मों में भी काम किया। इसके साथ ही जेनिफर ने ‘दिल मिल गए’, ‘सरस्वतीचंद्र’, ‘बेहद’ और ‘बेपनाह’ जैसे टीवी शो के जरिए घर-घर में अपनी पहचान बनाई। एक्ट्रेस ने ऑल्ट बालाजी की वेब सीजीर ‘कोड एम’ में भी शानदार अभिनय किया है। जेनिफर को ’50 सबसे अधिक सेक्सी एशियाई महिलाओं’ की सूची में शामिल किया जा चुका है। सिर्फ प्रोफेशनल ही नहीं जेनिफर विंगेट की पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रहीं।

जेनिफर विंगेट ने 9 अप्रैल 2012 को टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी रचाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेनिफर ने दिल मिल गए के सेट पर करण को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था क्योंकि वह उन्हें किसी अन्य लड़की के लिए धोखा दे रहे थे। जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर ने 2014 में तलाक ले लिया था। तलाक के बाद करण ने जहां बिपाशा से शादी कर ली, वहीं जेनिफर आज भी सिंगल हैं। जेनिफर की पर्सनल लाइफ में कुछ भी हुआ हो.

 

लेकिन उन्होंने अपना करियर अपने दम पर बनाया हैं और आज वे टीवी इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। जेनिफर लाखों लोगों के दिलों की धड़कर हैं और वो अपने फैंस का भी खूब ख्याल रखती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ कई बार लाइव सेशन के जरिए जुड़ती हैं। आज जेनिफर के जन्मदिन के खास मौके पर उनके फैंस उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *