नए सिरे से होगी आंचल की मौत की जांच

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा की पत्नी आंचल की मौत के मामले में पुलिस नए सिरे से जांच शुरू करेगी। पुलिस आयुक्त ने यह फैसला आरोपित पक्ष द्वारा पुलिस को साक्ष्य के तौर पर दिए वीडियो व आडियो के बाद लिया है, जिसमें आंचल खुद अपने पति को पीटती व गालियां देती नजर आ रही हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपित पक्ष से जो वीडियो व आडियो मिले हैं,

उसमें हालात बिल्कुल विपरीत दिखाई पड़ रहे हैं। वहीं पीड़ित पक्ष द्वारा भी जो साक्ष्य दिए गए हैं, उन्हें नकारा नहीं जा सकता। ऐसे में पूरे केस की नए सिरे से जांच के आदेश दिए गए हैं। दोनों पक्षों के एक-एक पारिवारिक सदस्यों की मोबाइल सीडीआर निकाली जाएगी, उनके बयान लिए जाएंगे। पुलिस आयुक्त असीम अरुण के मुताबिक इस मामले में अब जो तथ्य सामने आए हैं, वह बेहद उलझे हुए हैं।

नए-नए आडियो और वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से सही और गलत तथ्यों का निर्धारण मुश्किल हो रहा है। विशेषकर पीड़ित पक्ष जिस तरह से हत्या की आशंका जता रहा है, उस बिंदु पर भी पुलिस की जांच जारी है। इसके अलावा दोनों परिवारों के पारिवारिक सदस्यों और प्रकरण से जुड़े रिश्तेदारों के मोबाइल सीडीआर निकलवाए जा रहे हैं। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों का रिकार्ड और सूर्यांश के घर पर लगे कैमरों में.

डीवीआर का रिकार्ड निकलवाने की कोशिश की जा रही है। सभी लोगों के बयान पुलिस दर्ज करेगी, जिसके बाद तय होगा कि इस प्रकरण में सही और गलत क्या है।

आंचल के स्वजन ने अब तक नहीं दिया कथित सुसाइड नोट-: आंचल के कथित सुसाइड नोट को उसके स्वजन ने अब तक पुलिस को नहीं सौंपा है। दावा है कि यह नोट मृत्यु पूर्व उसने लिखा था। इसे सुसाइड नोट नहीं कहा जा सकता, क्योंकि इसमें आंचल ने आत्महत्या करने की बात नहीं कहीं है, बल्कि लिखा है कि अगर उसे व उसके बेटे अयांश को जरा सी भी खरोंच आई तो इसके जिम्मेदार उक्त लोग होंगे। इस नोट में उनके नाम भी दिए गए हैं। आंचल के पिता पवन ग्रोवर ने बताया इस साक्ष्य को वह मंगलवार को पुलिस आयुक्त को सौंपेंगे।

 

पुलिस आयुक्त से मिले स्वजन-: आंचल के पिता पवन ग्रोवर, भाई अक्षय व अन्य रिश्तेदारों ने सोमवार को पुलिस आयुक्त असीम अरुण से मुलाकात कर बेटी के लिए इंसाफ मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *