कानपुर के गुमटी क्रासिग के पास पीली ईंट पर बालू लगाकर रेलवे ने बना दी बाउंड्रीवाल

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। गुमटी क्रासिग के पास रेलवे बाउंड्री वाल बना रहा है। इस बाउंड्रीवाल में जहां पीली ईंट का प्रयोग किया जा रहा है वहीं दीवार पर प्लास्टर भी बालू में सीमेंट मिलाकर कर दी गई। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर दैनिक जागरण ने पड़ताल की तो आरोपों में सत्यता नजर आयी। इस संबंध में जब जिम्मेदार अधिकारियों से पूछा गया तो.

उन्होंने गैर जिम्मेदाराना तरीके से रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर शिकायत करने की सलाह दे दी। जरीब चौकी से गुमटी क्रासिग जाने वाले मार्ग रेलवे लाइन के किनारे बाउंड्री वाल का निर्माण तीन चार दिनों पूर्व किया गया था। पूर्वोत्तर रेलवे के इंजीनियरिग विभाग की ओर से यह निर्माण कार्य कराया गया।अलग-अलग दो जगहों पर हुए बाउंड्री वाल निर्माण को.

लेकर क्षेत्रीय जनता ने आपत्ति जतायी। क्षेत्रीय व्यापारी सुरेंद्र सिंह ने इस संबंध में दैनिक जागरण से शिकायत की। उनकी शिकायत पर हमने हकीकत परखी तो आरोप में सत्यता प्रतीत हुई। सुरेंद्र सिंह ने हाथ की अंगुली से तीन दिन पूर्व हुए प्लास्टर को छुआ तो वह उखड़ने लगा। इस संबंध में जब पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह से बात की तो.

सलाह दे दी कि भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत के लिए 139 नंबर पर डायल करें।इस तरह की शिकायतों पर कार्यवाही करने के लिए रेलवे में सतर्कता विभाग है। गौरतलब हो कि इससे पूर्व रेलवे अधिकारी इस मामले को अपने हिस्से से बाहर का बताकर पल्ला झाड़ने का प्रयास कर रहे थे हालांकि बाद में उन्होंने स्वीकार किया। बताया जा रहा है कि मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में हैं जिसकी जांच करायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *