कानपुर बार चुनाव की तारीख तय

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। बार एसोसिएशन चुनाव की तारीख अंतत: तय हो गई है। संयुक्त पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठक के बाद मंगलवार को एल्डर्स कमेटी ने 26 अप्रैल की तारीख पर मुहर लगा दी। इस संबंध में नोटिस बोर्ड पर सूचना भी चस्पा कर दी गई है वहीं प्रत्याशियों से पुनर्मतदान के खर्च के लिए शुल्क जमा करने को कहा गया है। एल्डर्स कमेटी ने मतदान का समय भी तय कर दिया है।

सुबह 8:30 बजे से शाम 5 बजे तक डीएवी कालेज में मतदान होगा। बार एसोसिएशन के चुनाव बीते वर्ष 17 दिसंबर को कचहरी परिसर में हुए थे। फर्जी मतदान व धांधली का आरोप लगाकर वकीलों ने हंगामा कर दिया था। इसी दौरान कचहरी परिसर के अंदर एक अधिवक्ता की गोली लगने से मौत भी हो गई थी। जिसके बाद एल्डर्स कमेटी ने मतदान निरस्त कर दिया था। इस घटना के बाद चुनाव से.

जुड़े अलग-अलग विषयों को लेकर मामला यूपी बार काउंसिल, बार काउंसिल आफ इंडिया, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक गया था। घटना पर कार्रवाई का दावा कर रही यूपी बार काउंसिल ने अपने हाथ खींच लिए जिसके बाद चुनाव कराने के निर्देश एल्डर्स कमेटी को दिए गए। एल्डर्स कमेटी ने कई तारीख प्रस्तावित की लेकिन चुनाव हर बार टलता रहा। अब एल्डर्स कमेटी ने 26 अप्रैल को डीएवी कालेज में.

पुनर्मतदान कराने की घोषणा कर दी है। पुनर्मतदान क्यूआर काेड से होगा। अधिवक्ताओं के चुनाव शांतिपूर्ण हो लिहाजा इस बार पुलिस भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *