पांच साल भी नहीं टिक पाई थी रश्मि देसाई की शादी

छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस और बिग बॉस-13 की कंटेस्टेंट रश्मि देसाई का आज यानी 13 फरवरी को जन्मदिन है।  रश्मि देसाई सिर्फ टीवी का एक बड़ा चेहरा नहीं हैं बल्कि भोजपुरी सिनेमा में भी मशहूर हैं।  टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले रश्मि देसाई भोजपुरी, मणिपुरी, असमी और बंगाली सिनेमा का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

रश्मि देसाई असम की रहने वाली हैं और भोजपुरी सिनेमा में भी काम कर चुकी हैं। भोजपुरी फिल्मों की लिस्ट में ‘गजब भइल रामा’, ‘कब होए गौना हमार’, ‘नदिया के तीर’, ‘गब्बर सिंह’, ‘तोहसा प्यार बा’, ‘दूल्हा बाबू’, ‘बंधन टूटे न’ और ‘पप्पू के प्यार हो गईल’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

रश्मि ने साल 2012 में अपने को-एक्टर नंदिश संधु से शादी की थी। नंदिश और रश्मि सीरियल ‘उतरन’ में साथ नजर आए थे। शादी के एक साल बाद ही दोनों में अनबन रहने लगी और चार साल में ही ये शादी टूट गई थी। एक इंटरव्यू में रश्मि देसाई ने कहा था कि प्यार में पड़ना और नंदीश से शादी करना पूरी तरह से मेरा फैसला था।

हालांकि कुछ सालों के बाद हम दोनों अलग हो गए। वह दौर बहुत तनावपूर्ण था। रश्मि ने बताया कि वो तलाक के बाद डिप्रेशन से भी गुजरीं। तलाक कभी नहीं लेना चाहती थीं और अपने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश की थी। समय के साथ धीरे-धीरे परिस्थितियां खराब होने लगीं। रश्मि ने इंटरव्यू में शारीरिक शोषण का भी जिक्र किया।

अभिनेत्री ने कहा-‘अगर हमारी सोच नहीं मिल रही तो अलग होना ही बेहतर है। खुद की इज्जत के लिए ऐसा करना जरूरी है। शारीरिक शोषण के 6 साल बाद मैंने उससे तलाक ले लिया था। उन्होंने 2004 में शाहरुख खान और रवीना टंडन की फिल्म ’ये लम्हें जुदाई के’ में भी काम किया था। उन्हें पहला ब्रेक जीटीवी के शो ‘रावण’ से मिला था।

इसके बाद ‘वो मीत मिला दे रब्बा’ में नजर आईं। हालांकि रश्मि को पहचान ‘उतरन’ से मिली। वहीं रश्मि देसाई बिग बॉस 13 में भी दिखाई दी थीं। इसके अलावा रश्मि ‘परी हूं मैं’, ‘श्श्शश.. फिर कोई है’, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘जरा नचके दिखा’, ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘अधूरी कहानी हमारी’, ‘इश्क का रंग सफेद’, ‘नच बलिए’ और ‘झलक दिखला जा’ में भी नजर आ चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *