दिल्ली एनसीआर में आज हो सकती है बारिश

के० एस० टी०,नई दिल्ली संवाददाता। अभी से तल्ख दिख रहे सूर्यदेव के तेवरों से राजधानी वासियों को आज कुछ राहत मिल सकती है। हवाओं के तेज चलने के साथ दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना है। इससे दोपहर के समय सूर्यदेव के तेवर कुछ नरम रहेंगे। साथ ही सुबह-शाम गुलाबी ठंड का अहसास होगा। इसके 24 घंटे बाद ही अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक छलांग लगाएगा।

न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि होगी। प्रादेशिक मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 31.5 व न्यूनतम सामान्य से दो अधिक 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर अधिकतम 90 व न्यूनतम 38 फीसदी रहा। पीतमपुरा इलाका 32.4 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ सबसे गर्म रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। इससे दिन और रात के तापमान में अधिक वृद्धि नहीं दिख रही है और गुलाबी ठंड का अहसास बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार को बदरा बरस सकते हैं। वहीं, दिनभर सूरज और बादलों की बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहेगा। हवा भी औसत श्रेणी में आने की संभावना

मौसम में बदलाव और बारिश की संभावना को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर की हवा आज औसत श्रेणी में पहुंच सकती है। दिल्ली की हवा शनिवार को खराब श्रेणी के निचले स्तर पर दर्ज हुई। अगले 24 घंटे में हवा की गुणवत्ता में सुधार होगा। इसके बाद हवा की दशा बिगड़ेगी। सफर के अनुसार, शनिवार को राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 204 दर्ज हुआ।

फरीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा की हवा औसत श्रेणी में रही।सफर के अनुसार, रविवार को हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। बादल भी छाए रहेंगे। इससे हवा की गुणवत्ता सुधरकर औसत श्रेणी में पहुंचेगी। सोमवार से इसके फिर बिगड़ने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *