सोशल मीडिया में श्रुति दास ने किया भद्दा कमेंट फिर दर्ज कराई शिकायत

पने सांवले रंग की वजह से अक्सर कई अभिनेत्रियों को सोशल मीडिया पर भद्दे-भद्दे कमेंट्स का शिकार होना पड़ता है। लोगों के ये कमेंट इतने खराब होते हैं कि अभिनेत्रियों की निजी जिंदगी पर भी इसका काफी असर पड़ता है। हालांकि बहुत बार कलाकार सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा किए गए इस तरह की टिपण्णी पर प्रतिक्रियाएं देने से बचते हैं, लेकिन जब ये प्रशंसक अपनी हद पार कर दें तो सितारों को भी उनके खिलाफ एक्शन लेना पड़ता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर लोगों के भद्दे कमेंट का शिकार हुईं हैं टेलीविजन अभिनेत्री श्रुति दास।

 

सांवले रंग को लेकर लोग करते हैं गलत कमेंट

बंगाली इंडस्ट्री के देशेर माटी जैसे शो का हिस्सा रहीं टेलीविजन अभिनेत्री श्रुति दास पर लोग उनके रंग को लेकर तरह-तरह के भद्दे कमेंट्स करते हैं। अभिनेत्री ने कहा कि उनके साथ ये पहली बार नहीं हो रहा बल्कि लगातार दो सालों से वो इस दर्द को झेल रही हैं। श्रुति जब भी कोई तस्वीर डालती हैं तो लोग उस पर गलत टिपण्णी करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से लोग उनके मैसेज बॉक्स पर उनके रंग को लेकर मजाक उड़ा रहे हैं और साथ ही अभद्र भाषा का उपयोग भी कर रहे हैं। श्रुति लोगों द्वारा की जा रही इस हरकत से बहुत ही अधिक परेशान हो चुकी हैं।

ईमेल करके पुलिस में शिकायत की दर्ज

श्रुति दास ने लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर हो रहे इस उत्पीड़न से परेशान होकर अब पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। श्रुति ने ये शिकायत पुलिस स्टेशन में जाकर नहीं बल्कि ईमेल के जरिए की है। उन्होंने शिकायत दर्ज कराते हुए लिखा कि उन्हें उनके सांवले रंग के लिए मैसेज बॉक्स में भद्दे-भद्दे कमेंट किए जाते हैं। पिछले दो सालों से वो इस दर्द को झेल रही हैं और लोग उनके लिए अभद्र भाषा का उपयोग कर रहे हैं।

 

 

डिटेल्स पूरी न होने पर पुलिस शिकायत दर्ज करने में असमर्थ

टीवी एक्ट्रेस श्रुति बंगाल के पूर्व वर्धमान कटवा की रहने वाली हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, श्रुति ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के दौरान अपने घर का पता लिखने के साथ-साथ और भी कई डिटेल्स अधूरी छोड़ दी हैं। उनके द्वारा मिले ईमेल और सोशल मीडिया के द्वारा ही पुलिस इस अभिनेत्री से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, ताकि इस मामले में अधिक डिटेल्स मिल सके और शिकायत दर्ज करवाने का प्रोसेस शुरू हो सके। उनकी आधी-अधूरी दी गई जानकारी के साथ पुलिस शिकायत दर्ज करने में असमर्थ है। पुलिस श्रुति से संपर्क करने की लगातार कोशिश कर रही है।

एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए श्रुति ने अपना दर्द बयां किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दो साल से लोगों द्वारा गलत भाषा का उपयोग करने से परेशान श्रुति ने कहा, ‘मेरे साथ ये काफी समय से हो रहा है और अब मुझे लगता है इसे खत्म करने का समय आ गया है। मैंने ईमेल के जरिए पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। लेकिन बाद में मुझे ये पता चल रहा है कि ये हरकत एक लड़की कर रही है जोकि मेरे गांव की ही रहने वाली है। उसके और उसके भाई ने मुझसे अपनी इस हरकत के लिए माफी भी मांगी है, लेकिन मैं अभी तक ये निर्णय नहीं ले पाई हूं कि मैं उन्हें माफ करूं या नहीं। मेरे परिवार वालों का कहना है कि वो भी एक लड़की है उसे माफ कर दो, लेकिन मुझे ये लगता है कि जब वो ये सब लिख रही थी तो क्या सोच रही थी।

सांवले रंग की वजह से दब जाती है प्रतिभा

श्रुति ने बताया कि कई बार ऐसा होता है कि सांवले रंग की अभिनेत्रियों को दर-किनार कर दिया जाता है, जिसकी वजह से वो प्रतिभाशली होने के बावजूद भी अपना टैलेंट दुनिया के सामने नहीं ला पाती। श्रुति ने कहा कि वो इस तरह की सोच रखने वाले लोगों के खिलाफ आवाज उठाना चाहती हैं। इसके अलावा श्रुति ने अपने संघर्ष के बारे में भी और साथ ही अपने बॉयफ्रेंड से रिश्ते के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ‘इस इंडस्ट्री में आने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है। मैं अपने बॉयफ्रेंड संग 16 साल से रिश्ते में हूं लेकिन ये कहना कि मैं अपने बॉयफ्रेंड की वजह से आज इस मुकाम पर हूं, ये सरासर गलत है। लोग समझते हैं कि सांवली लड़की कुछ हासिल नहीं कर सकती। देशेर माटी की राइटर और वेस्ट बंगाल कमिशन की चेयरपर्सन लीना गंगोपाध्याय ने भी इस अभिनेत्री का समर्थन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *