लाख उड़ाने वाले साइबर लुटेरे को पुलिस ने दबोचा

पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी तो हत्थे चढ़ा बदमाश

मोबाइल व पासबुक चोरी करके घटना को दिया अंजाम


के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। साइबर थाने की पुलिस को गुरुवार देर शाम बड़ी सफलता मिली। एक व्यक्ति का मोबाइल व पासबुक चोरी कर बैंक खाते से 11 लाख रुपये उड़ाने वाले को गिरफ्तार कर लिया। उसने एसबीआइ के सुरक्षित योनो एप का इस्तेमाल किया, जिससे बगैर मोबाइल के एक रुपये ट्रांसफर कर पाना संभव नहीं है।

छानबीन में पता चला के आरोपित ने वारदात करने से पूर्व मोबाइल व पासबुक दोनो चोरी कर लिए थे। शहर से सटे पल्हनी गांव निवासी चम्पा देवी ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके दिवंगत पति चंद्रप्रकाश यादव के एसबीआइ खाते से में 11,20,321 रुपये निकाल लिए गए। पीड़िता ने यह भी बताया कि मेरे पति का.

मोबाइल, पासबुक गायब कर रुपये उड़ा दिए गए हैं। पुलिस ने उनकी बातों को सुनने के बाद तहरीर लेकर छानबीन में जुट गई। छानबीन में विजय यादव निवासी पल्हनी थाना सिधारी का नाम उभरकर सामने आया। यह भी पता चला कि उसने मोबाइल गायब कर योनो ऐप के जरिए अपने एवं लोगों के बैंक खातों में आईएमपीएस के जरिए रुपये ट्रांसफर किए हैं।

पुलिस के हाथ ठोस सुबूत लगे तो आरोपित के पीछे साए की तरह पड़ गई। आरोपित को शाम सात बजे एसबीआइ बैंक के पास से विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अभियुक्त के पास से मोबाइल फोन व उससे हुए ट्रांजेक्शन के रुपये का विवरण भी प्राप्त कर लिया। पुलिस टीम में निरीक्षक प्रभारी राजेश यादव, दारोगा प्रमोद यादव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *