राजनीतिक दलों की लगी होल्डिंगे क्षतिग्रस्त की प्रवर्तन दल ने

समूचे शहर में चला नगर निगम का सफाई अभियान


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। दोपहर बाद चुनावी अधिसूचना जारी होते ही नगर निगम का प्रवर्तन दस्ता ठंड और बारिश की परवाह न करते हुये दावेदारों की होल्डिंग, पोस्टर, बैनर, को युद्ध स्तर से हटाने में जुट गया। समूचे शहर में युद्ध स्तर पर होल्डिंगे हटाने की प्रतिस्पर्धा में एडवरटाइजिंग कम्पनियां भी लग गई किन्तु नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते के सामने इन्हें बड़ी सफलता नहीं मिल सकी।

जिसमें नगर निगम ने आज हजारों का कबाड़ जब्त कर गोदाम में भर दिया। आपको बताते चलें कि आज दोपहर बाद चुनाव आयोग की बैठक के बाद चुनाव कराने का निर्णय जैसे ही चुनाव आयोग ने किया। वैसे ही नगर निगम की प्रवर्तन विभाग की गाड़ियां व क्रेन होल्डिंगे, बैनर उखाड़ने के लिये निकल पड़ा। जिसमें सबसे पहले मुख्य सड़कों के बीचो-बीच लगी होल्डिंग्स इस टीम के निशाने पर रही।

जिसमें विजय नगर से जरीब चौकी तक जूनियर इंजीनियर सुमेर यादव इंस्पेक्टर सुशील त्रिपाठी की अगुवाई में अभियान चला। जिसमें 4 खंभों के बीचों-बीच लगी किदवई नगर सीट से कांग्रेस दावेदार व पूर्व विधायक अजय कपूर की होल्डिंग हटाई गई। इसी तरह फजलगंज की होल्डिंग को भी इस टीम ने क्षतिग्रस्त कर दिया। विजय नगर चौराहे में भी लगी होल्डिंग्स क्षतिग्रस्त की गई। इस दौरान नगर निगम का.

समूचे शहर में इस तरह का अभियान चला। दूसरी तरफ चलाक एडवरटाइजिंग कम्पनियां भी चुनाव में होने की हरी झंडी मिलते ही होल्डिंगे हटाने में लग गई। जिसमें इन की टीमों में बड़ी और महंगी होल्डिंगे लगाने की होड़ लगी रही। जिसने उन्हें कामयाबी भी मिली। दूसरी तरफ होल्डिंगे हटाने में पक्षपात के आरोप भी लगते रहे किन्तु नगर निगम के प्रवर्तन दल ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। क्योंकि चुनावी अधिसूचना जारी होने के.

बाद ही चुनाव आयोग की टीम में काम करने लगेंगी। जिसमें संबंधित विभागों की जवाबदेही होगी। लिहाजा कार्यवाही के डर से होल्डिंगे हटाने का कार्य में युद्ध स्तर पर जूनियर इंजीनियरों को भी लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *