एक्टिंग स्कूल से भूमि पेडनेकर को दिखाया था बाहर का रास्ता

बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अभिनय के लिए भी जानी जाती हैं। कभी बढ़े हुए वजन के साथ इंडस्ट्री में कदम रखने वाली भूमि आज फिटनेस और खूबसूरती के मामले में कई एक्ट्रेसेस को टक्कर देती नजर आती है। भूमि हर साल 18 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाती हैं। इस साल एक्ट्रेस अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं।

 

 

 

 

 

अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें भूमि ने साल 2015 में फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ फिल्म से बॉलीवुड में अपनी एंट्री की थी। फिल्म इंडस्ट्री में आने के साथ ही लोगों ने उन्हें लेकर कई तरह की बातें की। लेकिन एक्ट्रेस ने अपने अभिनय और हुनर से सबका मुंह बंद कर दिया। फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ में भूमि का वजम काफी बढ़ा हुआ था। ऐसे में अपने आप फिट करने के.

लिए एक्ट्रेस ने खूब मेहनत की। उन्होंने वर्कआउट के साथ ही डाइट फॉलो करते हुए करीब 33 किलो वजन कम किया था। हालांकि, यह मुकाम हालिस करने में उन्हें एक साल लग गए। भूमि का जन्म 18 जुलाई 1989 को मुंबई में हुआ था। उनके जब 18 साल की थीं, तब ही उनके पिता का कैंसर से निधन हो गया था। पिता के निधन के बाद अभिनेत्री के परिवार को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

लेकिन अपनी मेहनत और लगन से आज एक्ट्रेस इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं। बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि अपने अभिनय के लिए लोकप्रिय भूमि को एक समय एक्टिंग स्कूल से निकाल दिया गया था। 15 साल की उम्र में उनके माता- पिता ने एक्टिंग स्कूल में पढ़ाने के लिए लोन लिया था। लेकिन अटेंडेंस कम होने की वजह से उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था। ऐसे में पढ़ाई का लोन चुकाने के.

लिए उन्होंने यशराज फिल्म्स में बतौर असिस्टेंट फिल्म डायरेक्टर काम किया और वहां से मिली सैलरी से अपना लोन पूरा किया। जीवन में तमाम मुश्किलें झेलने के बाद आखिरकार आज भूमि ने कामयाबी हासिल कर ली है। वह ना सिर्फ एक लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं, बल्कि समाज के गंभीर मुद्दों को लोगों तक पहुंचाकर समाज के हित में भी काम कर रही हैं। अभिनेत्री के फिल्मी करियर की बात करें तो एक्ट्रेस ने ‘टॉयलेट:

एक प्रेम कथा’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘सोन चिड़िया’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘बाला’ और ‘सांड की आंख’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। भूमि आखिरी बार फिल्म बधाई दो में अभिनेता राजकुमार राव के साथ नजर आई थीं। वहीं, अब वह जल्द ही फिल्म रक्षाबंधन में एक्टर अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *