रतनलाल नगर में अपार्टमेंट के पिलर धंसने से दहशत

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। रतनलाल नगर स्थित तीन मंजिला दीप वाटिका अपार्टमेंट के चार पिलर शनिवार रात धंस गए। जिसे देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। अपार्टमेंट में रहने वाले 12 परिवार दहशत में बाहर निकल आए। मौके पर गोविंद नगर पुलिस भी पहुंच गई।देर रात एसीएम पहुंच गए और पुलिस को अंदर किसी के न जाने के आदेश दिए। गोविंद नगर निवासी बिल्डर प्रेम कुमार ने 19 वर्ष पहले रतनलाल नगर में तीन मंजिला अपार्टमेंट बनाया था।

 

 

 

 

 

 

जिसके भूतल में पीछे के हिस्से में दो फ्लैट और आगे पार्किंग बनी है। बाकी तीन मंजिल में 12 फ्लैट हैं, जिसमें10 परिवार रहते हैं। भूतल के फ्लैट में रहने वाले भानु प्रताप की पत्नी कुमुदनी ने बताया कि रात में वह मोबाइल पर बात कर रही थीं। तभी अचानक से कट-कट की आवाज आई और फर्श दरकरने लगी। उसके बाद छत का प्लास्टर भी टूटकर गिरने लगा। वह शोर मचाते हुए बाहर आ गईं। आवाज सुनकर अन्य फ्लैट में रहने वाले भी निकल आए।

 

 

 

जहां उनकी नजर आगे के दो पिलर और पीछे के पिलर पर पड़ी। चार पिलर धंसे हुए थे और अपार्टमेंट का कुछ हिस्सा बगल के मकान की तरफ झुका हुआ था। अपार्टमेंट में ये रहते हैं परिवार, सुनील आहूजा, भानु प्रताप, सुरजीत सिंह, अर्चना मिश्रा, सुनील बजाज, ओम प्रकाश, शिव कुमार, बाबी सरदार,हरीश मंगलानी, वरुण कुमार, चरन कुमार, रूपाली परिवार के साथ रहते हैं। अपार्टमेंट में रहने वाले लोग सभी सुरक्षित और बाहर हैं। अगल-बगल के मकानों के लोग भी बाहर हैं।

पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। केडीए और नगर निगम अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। जब तक अपार्टमेंट की मरम्मत नहीं हो जाती और केडीए के अनुसार रहने की स्थित नहीं होती। तब तक किसी को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा

– हिमांशु नागपाल, एसीएम प्रथम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *