जनपद के मशहूर दंत ,जबड़ारोग विशेषज्ञ डॉक्टर आकाश श्रीवास्तव से खास बातचीत

पायरिया को कदापि हल्का न समझें मुंह के कैंसर का बन सकता है कारण

पान मसाला के लत से छोटा मुंह हो जाना गम्भीर समस्या दूर-दराज के जिलों की यहां बढ़ रही भीड़

टेढ़े-मेढ़े वाले दांतो का भी होता है शर्तिया इलाज

रूट केनाल के स्पेशलिस्ट से है पहचान कल्याणपुर के जाने माने हैं डॉ० आकाश श्रीवास्तव

दरियादिली, सीनियर सिटीजन व आर्मी वालों की फीस माफ, इलाज में भी रखते हैं काफी छूट


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कानपुर में कुछ शख्सियते ऐसी होती हैं जो मौका मिलते ही न सिर्फ अपनी चमक बिखेर देते हैं बल्कि उससे समाज को भी ज्यादा से ज्यादा उजाला देकर लाभ भी पहुँचाने का कार्य करते हैं। ऐसी ही एक शख्सियत समूचे कानपुर नगर में कल्याणपुर में रूट केनाल स्पेशलिस्ट के रूप में चर्चित शहर के मशहूर दंत व जबड़ा रोग विशेषज्ञ डॉ० आकाश श्रीवास्तव ने कम समय में इतनी बड़ी शोहरत जिले भर के चिकित्सकों के बीच प्राप्त कर ली है।

जिससे सीनियर डॉक्टर भी इस शख्सियत कायल हैं। इन्होंने शहर में बड़ी तादाद में पान मसाला के लती लोगो के बंद होते मुख को खोलकर होने वाले जानलेवा मुख कैसर से बचाकर उनके व उनके परिवार की दुआएं लेने का जो सिलसिला बरकरार रखा है वह वाकई काबिलेतारीफ है। जिसके चलते आकाश की लोकप्रियता को चार चांद लग रहे हैं वह जनपद के इतर भी दूर-दराज तक लोकप्रिय होते जा रहे है। उन्नाव जनपद के सिकंदरपुर के.

मूल निवासी डॉ० आकाश श्रीवास्तव की प्रारम्भिक शिक्षा लखनऊ हुई, उसके बाद कानपुर के क्राइस्टचर्च कॉलेज व महाराणा प्रताप व उसके बाद मुम्बई से विशेष चिकित्सकीय कोर्स की शिक्षा प्राप्त की। इस समय डॉ० आकाश श्रीवास्तव का अपना स्माइल लाइन डेन्टल क्लिनिक सी-डब्लू न्यू आजाद नगर कल्याणपुर कानपुर के आशा देवी मन्दिर ठीक सामने है।जहां इन्हें रूट केनाल स्पेशलिस्ट के रूप से ख्याति मिली है। डॉ० आकाश श्रीवास्तव दांत व.

8जबड़ा रोग विशेषज्ञ के साथ तमाम सोशल एक्टिविटीज करके समाज की सेवा भी करते हैं। इतनी बड़ी शख्सियत होने के साथ ही डॉ आकाश आरएसएस के नेशनल मेडिकोज ऑर्गनाइजेशन के पदाधिकारी होने के साथ ही तमाम एनजीओ से जुड़कर समाज को नया आईना दिखाते हुए मुफ्त चिकित्सकीय सेवाएं दे रहे हैं। बात करें डॉ० आकाश श्रीवास्तव के दरियादिली की तो क्लीनिक में भी 60 वर्ष से अधिक की उम्र वाले सीनियर सिटीजन से भी किसी भी तरह की फीस नहीं ली जाती है।

इलाज में भी उन्हें बहुत रियायती दरों वाली राहत दी जाती है। इसी तरह का नजरिया उनका आर्मी से जुड़े लोगों के साथ ही होता है। दांत व जबड़े रोग के विशेषज्ञ डॉक्टर आकाश श्रीवास्तव यू तो टेढ़े मेढ़े दांतो के इलाज के साथ मुंह में वैक्टेरिया हो जाने का भी इलाज करते हैं। जिसमें उनका कहना है कि वैक्टेरिया वाले मरीजों की संख्या वर्तमान समय में ज्यादा मीठे खान पान व फास्ट फूड के प्रयोग से ज्यादा हो रही है। लिहाजा इसे हल्के में न ले वरना दातों में सड़न से मुंह में.

कैंसर तक होने की संभावना बढ़ जाती है और विशेषज्ञ चिकित्सकों के बिना परीक्षण के दवा न ले। इसके अलावा डॉ० आकाश श्रीवास्तव को शोहरत पान मसाले के सेवन से छोटा मुंह हो जाने पर के शत प्रतिशत इलाज से दूर-दराज के जिलों तक मे प्रसिद्ध मिलनी शुरू हो गयी। इनका दावा है कि मुंह बंद होने की छह स्थितियां होती हैं। जिसे ओएसएमएफ बोलते हैं,उनके यहां हर स्थित में आने वाले मरीज का इलाज मात्र एक सप्ताह में सर्जरी से हो जाता है।

पहले दवाओं से ठीक करने का पूर्ण प्रयास किया जाता हैं। इसके बाद जरूरत पड़ने पर ही सर्जरी की जाती है। इस तरह डॉ० आकाश ने नए युग मे होने वाले गम्भीर रोगों पर अपनी बेबाक राय रखी आप सभी जानें और ऐसे चीजों के सेवन से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *