धनतेरस से दीपावली तक कई मार्गों में बदला रहेगा यातायात

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। धनतेरस और दीपावली के मद्देनजर शहर के प्रमुख बाजारों व आसपास जाम की समस्या को दूर करने के लिए यातायात विभाग ने डायवर्जन व्यवस्था की है। शहर में कई मार्गों पर डायवर्जन व्यवस्था शनिवार से सोमवार तक लागू रहेगी। डायवर्जन का समय दोपहर एक बजे से रात 12 बजे तक रहेगा। डीसीपी ट्रैफिक सलमान ताज पाटिल ने बताया कि बाजारों में आने वालों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।

इन मार्गों पर बदला रहेगा यातायात
– फूलबाग चौराहे से बिरहाना रोड की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा। ये वाहन मल्टी लेवल पार्किंग, पनचक्की, अंडर ग्राउंड फूलबाग पार्किंग में पार्क किए जाएंगे।

– चेतना चौराहे से कई भी वाहन बड़ा चौराहे की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन एमजी कालेज, सरसैया घाट से गंतव्य को जाएंगे।

– कोतवाली चौराहे से कई भी वाहन मूलगंज की ओर नहीं जाएगा। उर्सला अस्पताल के सामने व क्रिस्टल पार्किंग में ये वाहन पार्क किए जाएंगे।

– पुलिस चौकी सिरकी मोहाल से कोई भी वाहन बिरहाना रोड की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन दाहिने मुड़कर एक्सप्रेस रोड से नरौना चौराहे होते हुए गंतव्य को जाएंगे।

– रामबाग चौराहे से पीरोड पर कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। ये वाहन रामबाग चौराहे से दाहिने मुड़कर ब्रह्मनगर चौराहे से गंतव्य को जाएंगे।

– जरीब चौकी चौराहा सीसामऊ से कोई भी वाहन पी रोड की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन टेनरी चौराहे से गंतव्य को जाएंगे।

– कल्याणपुर क्रासिंग से कोई भी वाहन पनकी की ओर नहीं जा सकेगा। ये वाहन गूबा गार्डन से बाएं मुड़कर गंतव्य को जाएंगे।

– सीएनजी पंप से कोई भी वाहन कल्याणपुर क्रासिंग की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन पंप से दाहिने मुड़कर बगिया क्रासिंग होकर गंतव्य को जाएंगे।

– पनकी नहर से कोई भी बड़ा वाहन कल्याणपुर क्रासिंग की ओर नहीं जाएगा।

– चावला चौराहे से कोई भी चार पहिया वाहन गोविंद नगर की ओर नहीं जाएगा।

– सीटीआइ तिराहे से कोई भी वाहन गोविंद नगर बाजार की ओर नहीं जाएगा।।

यहां होगी पार्किंग-: नानाराव पार्क के अंदर पार्किंग, फूलबाग अंडरग्राउंड पार्किंग, मल्टी स्टोरी पार्किंग पनचक्की, एलआइसी बिल्डिंग पार्किंग, किस्टल पार्किंग कारसेट चौराहा, न्यू बसंत टाकीज के पीछे सेंट्रल पार्क में पार्किंग कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *