सीएमओ दफ्तर खुद डेंगू व मलेरिया फैलाने वाले मच्छरों का बना डे़रा

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। शहर के जिस विभाग पर डेंगू मलेरिया व अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम की जिम्मेदारी है‚ इन दिनों वही विभाग डेंगू व मलेरिया फैलाने वाले मच्छरों का डे़रा बन गया है। रामादेवी स्थित सीएमओ दफ्तर के बाहर लाइन चोक होने के चलते सीवर का पानी लंबे समय से भरा है। इसकी फाइल दो माह से नगर निगम‚

ड़ीएम व कमिश्नर दफ्तर में घूम रही है। इन दिनों शहर में वायरल फीवर व डेंगू का प्रकोप चल रहा है। ऐसे हालात में विभाग शहरवासियों को डेंगू से कैसे बचायेगा। शहर में वायरल फीवर व डेंगू से मौतों का सिलसिला शुरू हो चुका है। ऐसे हालात में स्वास्थ्य विभाग खुद गंदगी व जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। सीएमओ दफ्तर के.

बाहर करीब दो माह से लाइन चोक होने के चलते सीवर का पानी भरा है। दफ्तर के सामने ही कांशीराम अस्पताल बना है‚ जहां मरीज भर्ती होते हैं। पानी भरा होने से यहां मच्छरों का भी आतंक है। सीएमओ ड़ॉ. नैपाल सिंह का कहना है कि अधिकारियों ने सफाई का आश्वासन दिया है। उनका कहना है कि सफाई में 10 से 15 दिन और लग सकते हैं।

सीएमओ का एक तर्क यह भी है कि गंदे पानी में डेंगू मच्छर पैदा नहीं होता है। वहीं‚ सीवरभराव वाले स्थान पर लगातार एंटी लार्वा का छिड़़काव भी कराया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *