गंगा बैराज स्थित नहीं गिरेंगे पट्टा धारकों के मकान, आज होगा सर्वे

के० एस० टी०,कानपुर नगर। गंगा बैराज स्थित कांशीराम नगर में मकान बनाकर रह रहे पट्टा धारकों के मकान नहीं गिरेंगे। विधायक के दखले के बाद वहां कमेटी डीएम आलोक तिवारी ने वहां कमेटी बना दी है। इस कमेटी में सिंचाई विभाग,

जल निगम के अधिशासी अभियंता और एसडीएम को रखा गया है। यह टीम मंगलवार को मौका मुआयना करेगी और बैराज से देवाराकला गांव तक पेयजल पाइप लाइन डालने के लिए एलाइनमेंट तय करेगी।

कोशिश है कि पाइप लाइन डालने के दौरान कम से कम आवास का नुकसान हो। प्रशासन कांशीराम नगर में भी कुछ मकानों को अवैध बताकर तोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसी के विरोध में सोमवार को.

विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने डीएम आलोक तिवारी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जब पांच से छह मीटर में पाइप लाइन पड़ सकती है तो फिर सड़क से 50 मीटर दूरी पर नाप जोख नहीं होनी चाहिए।

प्रशासन ने खुद ही कांशीराम नगर बसाया और बेघर लोगों को आवास के लिए पट्टे दिए तो फिर अब उसे अवैध बताकर तोड़ना कहां तक तर्क संगत है। बिना पैमाइश के किसी किसान की फसल नष्ट न की जाए।

अगर किसी के साथ गलत हुआ तो मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे। डीएम से मिलने वालों में डॉ. श्रीकांत त्रिपाठी,चुन्नी लाल,भोला,वीरेंद्र,दिलीप निषाद,धर्मेन्द्र पाल, मंगल निषाद,अशोक निषाद,बाल गोविंद,प्रांशू ठाकुर आदि लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *