गृह कलह के चलते महिला ने फांसी लगायी‚ पति ने पीया तेजाब

छह माह पूर्व घर से भाग कर किया था प्रेम विवाह

पति को गंभीर हालत में अस्पताल में किया भर्ती


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। बाबूपुरवा के ढकनापुरवा इलाके में बुधवार दोपहर गृह कलह के चलते एक महिला ने कमरे में लगे पंखे से दुपट्टे दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचे पति ने शव देखा तो उसके होश उड़़ गये। आनन–फानन उसने बथरूम में रखा तेजाब उठा कर पी लिया।

हालत बिगड़़ने पर परिजनों ने उसे हैलट में भर्ती कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। ढकनापुरवा कॉलोनी निवासी रिंकू मजदूरी करता है। छह माह पूर्व उसने मुंशीपुरवा में रहने वाली सोनिया (25) ने घर से भाग कर प्रेम विवाह किया था। चचेरे भाई बबलू ने बताया कि शादी के एक माह तक तो सब ठीक ठाक रहा‚

लेकिन इसके बाद से रिंकू और उसकी पत्नी में किसी न किसी बात पर आये दिन झगड़े़ होने लगे। मंगलवार रात भी दोनों के बीच किसी बात पर झगड़़ा हुआ था। बुधवार सुबह रिंकू काम पर चला गया। घर पर सोनिया अकेले थी। इसी बीच उसने कमरे में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। दोपहर किसी काम से बबलू का बेटा समीर रिंकू के घर गया तो.

देखा कि कमरे का दरवाजा भीतर से बंद है। जिसपर उसने आवाज लगायी‚ जवाब न मिलने पर उसे संदेह हुआ और उसने खिड़़की से भीतर झांक कर देखा तो उसके होश उड़़ गये। भीतर सोनिया का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ था। यह देख उसने परिजनों व चाचा रिंकू को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे रिंकू व उसके परिजनों ने.

किसी प्रकार दरवाजा खोला और शव को फंदे से उतारा। इस दौरान रिंकू ने बाथरूम में रखा तेजाब उठाया और उसे पी लिया। यह देख परिजनों के होश उड़़ गये। पुलिस को सूचना देने के बाद परिजनों ने रिंकू को उपचार के लिये हैलट में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *