गंगा बैराज पर अराजकता बरकरार चार थानों की नजर फिर भी सब बेखबर

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। गंगा बैराज पर बाइकर्स व कार से स्टंट करने वालों की अराजकता चरम पर है। हादसा कर कार गायब हो गई और 48 घंटे बाद भी पुलिस उसे तलाश नहीं कर सकी है। यह तब है, जब चार-चार थानों की नजरें इस क्षेत्र पर लगी हुई हैं। शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार कार ने गंगा बैराज के उस पार उन्नाव की ओर जा रहे दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी थी।

हादसे में ग्वालटोली के देवनीपुरवा निवासी सूरज गंभीर रूप से घायल हो गया था, जबकि उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के गहरा निवासी कमला प्रसाद की मृत्यु हो गई थी। हादसा करने वाली कार वैगनार बताई जा रही है, लेकिन उसके बारे में अब तक पुलिस को कोई सूचना नहीं मिली है। असल में गंगा बैराज पर रोजाना दस से पंद्रह हजार लोगों की भीड़ पिकनिक की दृष्टि से पहुंचती है। इसमें बड़ी संख्या में.

बाइकर्स व कार से स्टंट करने वाले हैं, जो कि बैराज से मंधना और उन्नाव की ओर रफ्तार भरते हैं। एक तो यहां पर सीसीटीवी कैमरों की समुचित व्यवस्था नहीं है, दूसरे पुलिस सक्रिय नहीं है। यह तब है, जब गंगा बैराज के इलाके में चार-चार पुलिस थानों की पुलिस की नजर है। यह इलाका कमिश्नरेट की नवाबगंज, ग्वालटोली, कोहना पुलिस के अंतर्गत आता है, जबकि उन्नाव की ओर कुछ आगे गंगाघाट पुलिस का क्षेत्र आता है। चार-चार थानों की नजर होने के बाद भी यहां आने वाले युवा दिन भर हुड़दंग करते है लेेकिन उन्होंने रोकने व टोकने वाला कोई नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *