खेलते–खेलते मासूम नहर में कूदा‚ डू़बकर मौत

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। गोविंदनगर थाना क्षेत्र में 11 साल का मासूम खेलते–खेलते नहर में कूद गया और पानी में डू़बने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने गोताखोरों को नहर में उतारा तो उन्होंने एक घंटे की मशक्कत के बाद शव तलाश कर लिया। घटना की सूचना पर गोविंद नगर विधानसभा से भाजपा विधायक मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गुजैनी कच्ची मडै़या निवासी दीपू प्राइवेट काम करता है। दीपू का बेटा शिवम (11) शुक्रवार को हम उम्र बच्चों के साथ घर के बाहर खेलने गया था। वह खेलते–खेलते पराग दूध डे़री के पास स्थित नहर पर जा पहुंचे। वहां खेलते समय अचानक शिवम ने नहर में छलांग लगा दी। शिवम को नहर में कूदते देख अन्य बच्चों ने शोर मचाया‚ लेकिन तब तक शिवम पानी में समा गया था। साथी बच्चों ने घर घटना की जानकारी दी‚

 

जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे। परिजनों ने घटना की जानकारी पर पुलिस गोताखोर की टीम लेकर नहर पर पहुंची और बच्चे की तलाश शुरू करायी। एक घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने शिवम को तलाश लिया‚ लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। हादसे की जानकारी मिलने पर गोविंदनगर विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी।

भाजपा विधायक घटनास्थल पर भी पहुंचे और लोगों से घटना की जानकारी ली। पुलिस का कहना है कि नहर के आसपास गंदगी का ढेर लगा हुआ है हालांकि उसमें पानी ज्यादा नहीं है‚ लेकिन लगता है कि बच्चा गंदगी के दलदल में फंस जाने के कारण ऊपर नहीं आ सका और उसकी मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *